हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

मौसम विभाग ने हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में कोहरा छाने का ऑरेंज अलर्ट किया जारी..

0
Orange alert of fog

Orange alert of fog : मौसम विभाग ने राज्य में अगले दो से तीन दिन तक हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में कोहरा छाने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा नैनीताल, उधम सिंह नगर, पौड़ी, देहरादून और हरिद्वार जिलों में 16 जनवरी तक घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि आने वाली 20 जनवरी तक प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के ज्यादा आसार नहीं हैं और विंटर बारिश न होने की वजह से विंड चील इफेक्ट जारी रहेगा।

ये भी पढिए : पौड़ी: विकासखंड रिखणीखाल में सतत विकास लक्ष्यों से संबंधित प्रशिक्षण कार्यशाला का हुआ समापन..

बारिश नहीं होने का असर पहाड़ों की बागवानी पर भी पड़ रहा | Orange alert of fog

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि बारिश नहीं (weather update in Uttarakhand) होने का असर पहाड़ों की बागवानी पर भी पड़ रहा है। 13 से लेकर 20 जनवरी तक बारिश के कोई आसार नहीं है और इसी तरह मौसम साफ बना रहेगा, लेकिन 17 तारीख को उत्तरकाशी , चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जिलों में बारिश और बर्फबारी की थोड़ी बहुत एक्टिविटी देखने को मिल सकती है। उसके बाद प्रदेश का मौसम साफ बना रहेगा।

इस सीजन में अभी तक नहीं हुई बारिश और बर्फबारी | Orange alert of fog

विक्रम सिंह ने बताया कि हरिद्वार और उधम सिंह नगर में तापमान गिरने और कोहरा छाने से कोल्ड डे कंडीशन जैसे हालात बने हुए हैं, जिसको देखते हुए अगले दो से तीन दिन हरिद्वार और उधम सिंह नगर में कोहरा छाने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। सामान्य रूप से इस सीजन में अभी तक बारिश और बर्फबारी नहीं हुई है। इस प्रकार नवंबर और दिसंबर में भी बारिश और बर्फबारी की एक्टिविटी बहुत कम मिली है। उन्होंने बताया कि पोस्ट मानसून सीजन या फिर विंटर सीजन में क्लाइमेटिक वैरयेबिलिटी ज्यादा है, ऐसे में नवंबर से लेकर 13 जनवरी तक बारिश की कम एक्टिविटी का असर कृषि और बागवानी पर देखने को मिल रहा है।

ये भी पढिए : चमोली: सतत विकास लक्ष्यो के स्थानीकरण पर 3 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का हुआ समापन

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X