हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंड : नए साल में धरातल पर नजर आएंगे कई पुरानी योजनाएं..

0
Half day holiday in government offices

Many old plans will be completed in the new year : राज्य में नए साल में कई पुरानी योजनाएं धरातल पर नजर आने वाली हैं। युवाओं के लिए (UKSSSC) समूह-ग की भर्तियां फिर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पास आएंगी। दोनों ही आयोग नई भर्तियों की तैयारी में भी जुट गए हैं। इसके अलावा प्रदेश में पीएम आवास योजना के तहत 20 परियोजनाओं में से पांच तो पूरी हो चुकी है।

ये भी पढिए : राजस्व वृद्धि में बिल लाओ-ईनाम पाओ योजना का भी रहा महत्वपूर्ण योगदान

ये है योजनाएं | Many old plans will be completed in the new year

  1. पेयजल : करीब 11 हजार करोड़ की जल जीवन मिशन योजना नए साल में पूरी होने जा रही है। 12 लाख से अधिक घरों में पानी का कनेक्शन देने के साथ ही पेयजल योजनाएं तेजी से पूरी की जा रही हैं। करीब 80 फीसदी काम हो चुका है। पौने दो लाख घरों तक पानी पहुंचाने का काम इस नए साल में पूरा होगा।
  2. पीएम आवास योजना : प्रदेश में पीएम आवास योजना के तहत 20 परियोजनाओं में से पांच तो पूरी हो चुकी है। बाकी 15 प्रोजेक्ट निर्माणाधीन हैं। इनसे 20 हजार से ज्यादा लोगों का अपने घर का सपना पूरा होगा। सरकार ने नए साल में इन्हें पूरा करने का लक्ष्य रखा है।

समूह-ग भर्तियां | Many old plans will be completed in the new year

समूह-ग भर्तियां : राज्य सरकार ने जो समूह-ग भर्तियां उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को सौंपी थी, इस साल वह वापस अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को मिलेंगी। कार्मिक विभाग ने इसका प्रस्ताव बनाकर तैयार कर लिया है। नए साल पर युवाओं के लिए यह खुशखबरी आ सकती है।

नई भर्तियां : राज्य लोक सेवा आयोग और उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग बड़ी संख्या में इस साल नई भर्तियां निकालने की तैयारी में जुटे हुए हैं। साल की शुरुआत से ही भर्तियां निकालने का काम शुरू होगा। वहीं, पुरानी भर्तियां भी इस साल युवाओं के लिए नौकरी की सौगात लेकर आएंगी।

स्मार्ट बिजली मीटर : राज्य में 16 लाख बिजली उपभोक्ताओं के लिए इस साल करीब 900 करोड़ से स्मार्ट बिजली मीटर लगाने का काम शुरू होगा। इसके लिए टेंडर जारी हो चुका है। ये मीटर लगने के बाद बिजली आपूर्ति की व्यवस्था अत्याधुनिक हो जाएगी।

बिजली लाइन होंगी भूमिगत : राजधानी व आसपास के क्षेत्रों की बिजली लाइनें नए साल से भूमिगत होंगी। इसके लिए भी अनुमति मिल चुकी है। जल्द ही प्रक्रिया आगे बढ़ जाएगी।

ये भी पढिए : सीएम धामी ने सुना ‘मन की बात’ कार्यक्रम का 108वां संस्करण..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X