हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

T-20 विश्व कपः क्या भारत बनाम पाकिस्तान फाइनल अभी भी है संभव? फाइनल जंग के बन रहे समीकरण..

Is India vs Pakistan final still possible. Hillvani News

Is India vs Pakistan final still possible. Hillvani News

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता यकीनन दुनिया में सबसे धमाकेदार मानी जाती है। फैंस को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार रहता है। ऐसे में फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल भारत बनाम पाकिस्तान का मैच इसी टी20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर से देखने को मिल सकता है। अगर समीकरण बने तो ये मुकाबला सीधे फाइनल में होगा। मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में दोनों टीमें पहले ही एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं। यह लड़ाई सुपर 12 स्टेज के ग्रुप 2 मैच में हुई थी जहां रोहित शर्मा के धुरंधरों ने मामूली अंतर से विजय हासिल की थी। उस मैच में विराट का बल्ला गरजा था। लेकिन उस मुकाबले के बाद से ग्रुप 2 के समीकरण बदले हैं। कभी वर्ल्ड की दावेदार टीम मानी जा रही पाकिस्तानी टीम के सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने की संभावना को बड़ा झटका लगा है। लेकिन अभी सारी उम्मीदें खत्म नहीं हुई हैं। टी-20 विश्व कप 2022 के फॉर्मैट को ध्यान में रखते हुए भारत बनाम पाकिस्तान के फाइनल की संभावना बनी हुई है। हालांकि जहां भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की पूरी उम्मीद है तो वहीं पाकिस्तान को इसके लिए दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर होना पड़ेगा।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में बनेंगे पांच नए शहर, जिलावार मांगे गए प्रस्ताव। इन शहरों की ये होंगी खासियत..

क्या भारत बनाम पाकिस्तान टी-20 विश्व कप फाइनल अभी भी संभव है?
इसका सीधा सा जवाब है हां। भारत बनाम पाकिस्तान टी-20 विश्व कप फाइनल अभी भी संभव है। लेकिन ग्रुप 2 के मुकाबले इसकी रूपरेखा तय करेंगे। दक्षिण अफ्रीका रविवार को अपने अंतिम सुपर 12 मैच में नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा है। अगर अपने आखिरी मैचों में नीदरलैंड दक्षिण अफ्रीका को हरा देता है और पाकिस्तान बांग्लादेश को हरा देता है, तो बाबर आजम की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी। वहीं भारत का आखिरी मुकाबला जिम्बाब्वे के खिलाफ है। भारत को भी अगले दौर में जाने के लिए अपना अंतिम ग्रुप मैच जीतना होगा।
इन परिस्थितियों में हो सकता है भारत बनाम पाकिस्तान टी-20 विश्व कप फाइनल
दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड में अगर नीदरलैंड जीत जाए। इसके अलावा पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश में पाकिस्तान की जीत हो जाए और फिर भारत बनाम जिम्बाब्वे मैच में भारत जीत जाए। इन परिस्थितियों में भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। सेमीफाइनल में भारत की जीत हो जाए। वहीं इन्ही समीकरणों को ध्यान में रखते हुए दूसरा सेमीफाइनल न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। अगर इस सेमीफाइनल में पाकिस्तान की जीत होती है फिर फाइनल होगा- भारत बनाम पाकिस्तान।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः अग्निवीर में असफल युवक ने की आत्महत्या, 3 साल से कर रहा था भर्ती की तैयारी..

इस तरह बन रहे फाइनल में जंग के समीकरण
दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड = अगर नीदरलैंड की जीत हो।
पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश = पाकिस्तान की जीत हो।
भारत बनाम जिम्बाब्वे = भारत की जीत हो।
भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल = भारत की जीत हो।
न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान सेमीफाइनल = पाकिस्तान की जीत हो।
तो फाइनल = भारत बनाम पाकिस्तान का होगा…..
अगर इस तरह के समीकरण बनते हैं 13 नवंबर को मेलबर्न में भारत बनाम पाकिस्तान का फाइनल खेला जाएगा। वैसे याद दिला दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के पहले संस्करण यानी 2007 में धोनी एंड कंपनी ने पाकिस्तान को फाइनल में धूल चटाई थी और खिताब अपने नाम किया था।

यह भी पढ़ेंः जिलाधिकारी ने तुंगनाथ धाम पैदल मार्ग पर चलाया सफाई अभियान, निरीक्षण कर व्यववस्थाओं का भी लिया जायजा..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X