उत्तराखंडः नौकरी का मौका.. भारतीय चिकित्सा परिषद पहली बार लगाएगा आयुष रोजगार मेला, पढ़ें..

0
Uttarakhand-Job-Hillvani News

Uttarakhand-Job-Hillvani News

भारतीय चिकित्सा परिषद उत्तराखंड की ओर से प्रशिक्षित युवाओं के लिए पहली बार 12 सितंबर को आयुष रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा। इस मेले में आयुर्वेद फार्मेसी, नर्सिंग, पंचकर्म सहायक, योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा सहायक कोर्स में प्रशिक्षित युवाओं को नौकरी का अवसर मिलेगा। परिषद ने आयुर्वेद अस्पतालों, पंचकर्म, योग व प्राकृतिक चिकित्सा केंद्रों से आवश्यकता के अनुसार 4 सितंबर तक पदों का ब्योरा मांगा है।

यह भी पढ़ेंः धार्मिकः दिवारा यात्रा पहुंची गौरीकुण्ड, कल रात्रि प्रवास के लिए पहुंचेगी केदारनाथ।

भारतीय चिकित्सा परिषद की रजिस्ट्रार नर्वदा गुसाईं ने बताया कि परिषद से मान्यता प्राप्त कॉलेजों में आयुर्वेद फार्मेसी, नर्सिंग, पंचकर्म, योग व प्राकृतिक चिकित्सा सहायक के कोर्स संचालित किए जा रहे हैं। इन अभ्यर्थियों का पंजीकरण परिषद करता है। प्रशिक्षित युवाओं को नौकरी देने के लिए परिषद की ओर से आयुष रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः बागेश्वर उपचुनाव से पहले बीजेपी को झटका, पूर्व विधायक कांग्रेस में शामिल..

उन्होंने सभी आयुर्वेद अस्पतालों, पंचकर्म, योग व प्राकृतिक चिकित्सा केंद्रों को पत्र जारी कर 4 सितंबर तक आवश्यकता के अनुसार पदों का ब्योरा मांगा है जिससे पदों के अनुसार प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार मेले में बुलाया जा सके। उन्होंने कहा, मेले के लिए विभिन्न कोर्सों में प्रशिक्षित युवा भी 4 सितंबर तक परिषद की अधिकारिक ई-मेल bcpuk.ddn@gmail.com पर आवेदन कर सकते हैं। मेले में नियुक्ति देने का अंतिम अधिकार अस्पतालों का होगा।

यह भी पढ़ेंः अंकिता हत्याकांड केस से जुड़े इस एडवोकेट ने लिया नाम वापस, केस छोडने का बताया यह कारण..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X