हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

बड़ी घोषणा: राजस्व विभाग के लिए प्रोत्साहन राशि का जीओ जारी, शिक्षकों को भी आस..

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने आज एक बड़ी घोषणा की है। इस बड़ी घोषणा में मुख्यमंत्री ने पटवारी, लेखपाल, राजस्व निरीक्षक और नायब तहसीलदार को 10 हजार रुपये की एकमुश्त प्रोत्साहन राशि का जीओ जारी किया है। इस एकमुश्त प्रोत्साहन राशि के लिए 1 करोड़ 37 लाख 20 हजार रुपये की धनराशि की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति दी गई है। यह प्रोत्साहन राशि कोविड-19 में किए गए सराहनीय कार्यों एवं सेवाओं के लिए दी जाएगी।

Read Also- नाफ़रमानी: शिक्षा मंत्री के वादे का विभाग बना रहा मजाक, डीएलएड प्रशिक्षितों में रोष..

राजस्व विभाग के अंतर्गत पटवारी, लेखपाल, राजस्व निरीक्षक और नायब तहसीलदार को 10 हजार रुपये की एकमुश्त प्रोत्साहन राशि देने का शासनादेश जारी कर दिया गया है। इससे पूर्व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों, आंगनबाड़ी और आशाओं को भी सरकार की तरफ से प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा हो चुकी है। लेकिन वहीं कोरोना काल में मैदान में उतारकर कोरोना वारियर की भूमिका का निर्वाह करने वाले शिक्षक और शिक्षा विभाग के अन्य कर्मचारियों की किसी ने अभी तक सुध नहीं ली।

Read Also- Big Breaking: बीजेपी के हुए प्रीतम, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिलाई सदस्यता..

कोरोना महामारी के दौरान शिक्षकों और शिक्षा विभाग के अन्य कर्मचारियों के कार्य और सेवाओं को अनदेखा नहीं किया जा सकता। अभी भी कई शिक्षक और कर्मचारी अपनी ड्यूटी को शत प्रतिशत निभा रहे हैं। सरकार ने अन्य विभागों के कर्मचारियों के लिए एकमुश्त प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है तो शिक्षक व शिक्षा विभाग के कर्मचारियों के प्रोत्साहन के बारे में भी सरकार को सोचना चाहिए।

Read Also- बड़ी खबर: उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिया इस्तीफा, ये मानी जा रही वजह..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X