हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

मौसम अलर्ट: मौसम विभाग द्वारा पूर्वानुमान जारी, जानिए अपने जनपद के अगले 5 दिनों का हाल..

उत्तराखंड: प्रदेश में कड़ाके की ठंड ने कंपकंपी बढ़ा दी है। देर रात और शुक्रवार तड़के बदरीनाथ, केदारनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री सहित कुमाऊं गढ़वाल के उच्च हिमालयी इलाक़ों में बर्फ़बारी हुई है। बर्फ़बारी के बाद तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज हुई है और कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है। पहाड़ की उच्च चोटियों में हुए हिमपात और मैदान में हल्की बारिश से ज्यादातर इलाकों में अधिकतम तापमान में 24 घंटे के भीतर पांच से छह डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: क्या नौकरी के सपने का रोड़ा बनेगा कोरोना? इन परीक्षाओं पर छा सकता है संकट..

प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा पूर्वानुमान जारी कर दिया गया है। अगले 5 दिनों तक जनपद स्तरीय मौसम के पूर्वानुमान जारी करते हुए बताया गया है कि 3 दिसंबर यानी आज उत्तराखंड के देहरादून,टिहरी, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं हल्की बरसात और बर्फबारी होने की संभावना है, और राज्य में 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हो सकती है। 4 दिसंबर को सभी जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: PM MODI के दौरे को लेकर 4 दिसंबर को कई रुट रहेंगे डाइवर्ट, जरूर देख लें ट्रैफिक प्लान..

जबकि 5 दिसंबर को कई जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा और बर्फबारी हो सकती है, तथा ढाई हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी के आसार हैं। 6 दिसंबर को भी पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश बर्फबारी होने की संभावना है। मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा । इसी तरह 7 दिसंबर को भी सभी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा, मैदानी क्षेत्रों में विशेषकर हरिद्वार और उधम सिंह नगर के कुछ भागों में कोहरा रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: डायबिटीज से जा सकती है आंखों की रोशनी, नाजुक आंखों के लिए ये सावधानियां हैं जरुरी..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X