हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

गांधीनगर में आयोजित वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 मंत्री डॉ. अग्रवाल ने प्रतिभाग किया..

0
Dr. Aggarwal participated in Vibrant Gujarat Global Summit

Dr. Aggarwal participated in Vibrant Gujarat Global Summit : गुजरात के गांधीनगर में आयोजित वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में उत्तराखंड से वित्त व संसदीय कार्य, शहरी विकास व आवास, पुनर्गठन व जनगणना मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने प्रतिभाग किया। डॉ अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के अपने सपने और इंडियन इकोनॉमी के तेज रफ्तार से आगे बढ़ने का जिक्र किया।

ये भी पढिए : स्वयं सहायता समूहों से जुड़कर महिलायें बन रही हैं आत्मनिर्भर..

5 गुना ज्यादा हो गया भारत का कैपेक्स | Dr. Aggarwal participated in Vibrant Gujarat Global Summit

उन्होंने अपने बीते 10 साल के कार्यकाल में हुए बड़े बदलावों को रखा। कहा कि प्रधानमंत्री ने भारत के बैंकिंग सिस्टम को मजबूत बनाने का काम किया है और ग्लोबल सप्लाई चेन की दिशा में बड़े कदम उठाए हैं। भारत का कैपेक्स 5 गुना ज्यादा हो गया है। कहा कि आज भारत में तीसरे बड़े स्टार्टअप इकोसिस्टम बन गए हैं। कहा कि 10 साल पहले देश में स्टार्टअप्स 100 से बढ़कर 1.15 लाख तक पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि पीएम ने दुनियाभर के निवेशकों का आह्वान करते हुए कहा कि भारत की विकास यात्रा से जुड़िये, हमारे साथ चलिए।

डॉ अग्रवाल ने अंतरराष्ट्रीय पतंग महोत्सव-2024 का भी लुत्फ लिया | Dr. Aggarwal participated in Vibrant Gujarat Global Summit

पीएम ने कहा कि भारत के कोने-कोने में निवेशकों के लिए नई संभावनाएं हैं, आप भारत में इन्वेस्टमेंट ही नहीं कर रहे हैं, बल्कि यंग क्रिएटर और कंज्यूमर्स की नई जेनरेशन को खड़ा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपके सपने मोदी का संकल्प है। जितने बड़े आपके सपने होंगे, मेरा संकल्प भी और बढ़ा होगा। इस दौरान मंत्री डॉ अग्रवाल ने अंतरराष्ट्रीय पतंग महोत्सव-2024 का भी लुत्फ लिया। इस दौरान अपर सचिव औद्योगिक विकास उत्तराखंड श्री उमेश नारायण पांडेय, उप निदेशक उद्योग उत्तराखंड उत्तम तिवारी भी उपस्थित रहे।

इस दौरान देशभर के कारोबारियों के अलावा ब्रिटेन, यूएई, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, चेक रिपब्लिक, मिस्र, एस्टोनिया, फिनलैंड, जर्मनी, इंडोनेशिया, जापान, केन्या, नीदरलैंड, मलेशिया, माल्टा, मोरक्को, नेपाल, नॉर्वे, पोलैंड, वियतनाम, साउथ कोरिया, रवांडा, सिंगापुर, थाईलैंड, उरुग्वे, घाना, तंजानिया और मोजाम्बिक से दिग्गज कारोबारी समिट में शामिल रहे।

ये भी पढिए : टीबी मुक्त उत्तराखंड की दिशा में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी उपलब्धि..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X