हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

भ्रष्टाचार का खुलासा: कर्नल कोठियाल बनेंगे चौकीदार, जॉइन करने पहुंचे सचिवालय..

देहरादून: उत्तराखंड में बेरोजगारी दर घटने के बावजूद लगातार बढ़ती जा रही है। सेंटर ऑफ मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (सीएमईआई) के ताजा रिपोर्ट के आंकड़ों के मुताबिक पिछले महीने की तुलना में बेरोजगारी दर उत्तराखंड में करीब दो गुना हो गई है, जो बेहद चिंताजनक है। प्रदेश में मार्च 2021 में बेरोजगारी दर मात्र 3.3 फीसदी ही रह गई थी, जो अब बढ़ कर 6.2 फीसदी तक पहुंच गई है। यह विषय काफी चिंताजनक है लेकिन वहीं दूसरी ओर प्रदेश में पैंसे लेकर आउटसोर्स कंपनियां बेरोजगारों के साथ छलावा कर रही हैं।

आउटसोर्स कंपनी ने कर्नल कोठियाल को चंपावत में गार्ड की नौकरी का अपॉइंटमेंट लेटर भेजा है।

उत्तराखंड में भ्रष्टाचार काएक ताजा मामला सामने आया है जहां प्रदेश में धड़ल्ले से आउटसोर्स कंपनी अवैध नियुक्ति कर रही हैं। प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के साथ छलावा कर रही हैं। हद तो तब हो गई जब आउटसोर्स कंपनी ने पैंसे लेकर उत्तराखंड आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल को ही चौकीदार की नौकरी दे दी। इससे अंदाज लगाया जा सकता है कि किस तरह से आउटसोर्स कंपनी द्वारा बेरोजगारों के छलावा किया जा रहा है।

Read More बोलीभाषा: 13 लोकभाषाओं का प्रदेश है उत्तराखंड,  जानें अपनी बोलीभाषा के बारे में..

हम आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला दरअसल उत्तराखण्ड में आउटसोर्सिंग एजेंसियों से धड़ल्ले से अवैध नियुक्ति चल रही हैं। इसका खुलासा करने के लिए कर्नल अजय कोठियाल ने गजब की तरीका अपनाया। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग में ए स्क़वायर कंपनी के जरिये नौकरी के लिए अप्लाई किया, तो उनको भी कंपनी ने चौकीदार की नौकरी दे दी। इसके लिए उन्होंने कंपनी को 25 हजार रुपये चुकाए। ये पैसे निर्मल सेवा समिति के खाते में जमा किये गए। अपॉइंटमेंट लेटर मिलने के बाद आज अजय कोठियाल सचिवालय में नियुक्ति लेने पहुंच गए। कर्नल कोठियाल के साथ कई बेरोजगार भी उत्तराखंड सचिवालय पहुंचे।

Read More साहस: इस शख्स ने 90 साल पहले तोड़ा था घाटी का गुरूर, आज है तोताघाटी नाम से मशहूर..

कर्नल कोठियाल ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारों के साथ मजाक किया जा रहा है और उनसे उनका हक छीना जा रहा है। मजेदार बात यह है कि आउटसोर्स कंपनी ने कर्नल कोठियाल को चंपावत में गार्ड की नौकरी का अपॉइंटमेंट लेटर भेजा है। उन्होंने कहा कि मुझे चौकीदार की नौकरी दी है, अब में युवाओं के हक के लिए चौकीदार बनूंगा। कर्नल ने कहा कि बेरोजगारों के साथ नौकरी के नाम पर कमीशन खोरी और अवैध पैसा वसूला जा रहा है। उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी स्कैम के बाद आप ने बीजेपी सरकार में आउटसोर्सिंग कंपनी द्वारा अवैध वसूली का खुलासा किया है।

Read More Health Tips: कोरोना काल में अपनाएं ये 5 आदतें। स्वस्थ रहेंगे, बीमारियां भी रहेंगी दूर..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X