हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

चंपावत उपचुनाव: CM धामी ने किया नामांकन, जानिए क्या है मुख्यमंत्रियों के उपचुनावों का इतिहास..

उत्तराखंड: चंपावत उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज चंपावत पहुंच कर नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। नामांकन से पहले मुख्यमंत्री धामी का जगह-जगह स्वागत किया गया। सबसे पहले मुख्यमंत्री की पत्नी ने उन्हें विजय तिलक लगाया। वहीं चंपावत बनबसा में विधायक रेखा आर्य ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज बेहद महत्वपूर्ण दिन है। हम सभी उत्साहित हैं। रेखा आर्य के अलावा पार्टी के नेताओं ने कहा कि चंपावत में मुख्यमंत्री धामी की ऐतिहासिक जीत होगी। नामांकन के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं में भी खासा उत्साह देखने को मिला तथा सभी मुख्यमंत्री की जीत के लिए आश्वस्त दिखाई दिये। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ नामांकन में चम्पावत से पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी उपस्थित रहे तथा उन्होंने चंपावत की जनता से धामी के पक्ष में वोट करने की अपील की।

चंपावत के चुनावी समर में सरकार के सभी मंत्री और पार्टी के पदाधिकारी मोर्चा संभाले हुए हैं। मुख्यमंत्री धामी के स्वागत के लिए यहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं। सड़क मार्ग से जाते वक्त मुख्यमंत्री ने टनकपुर में जनता का अभिवादन स्वीकारा। मुख्यमंत्री का काफिला खटीमा से बनबसा और टनकपुर होते हुए चंपावत पंहुचा। उपचुनाव में नामांकन से पहले मुख्यमंत्री धामी ने पार्टी के दिगग्ज नेताओं के साथ शक्ति प्रदर्शन किया। जनसंपर्क कर लोगों से वोट की अपील भी करेंगे। मुख्यमंत्री धामी के नामांकन के लिए पार्टी के तमाम दिग्गज एक दिन पहले ही यहां डेरा डाल चुके थे। उपचुनाव को पार्टी किसी भी तरह हल्के में नहीं लेना चाहती है। इसलिए पार्टी कार्यकर्ता जीत के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं।

जनसभा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा
इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में जनसभाओं को संबोधित किया तथा चंपावत की जनता को वादा किया कि विधानसभा चुनाव में जीत कर चंपावत की सूरत और सीरत बदल देंगे। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि माँ पूर्णागिरि, माँ शारदा, श्री गोल्ज्यू महाराज के आशीर्वाद से आज चम्पावत विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। चम्पावत क्षेत्र की देवतुल्य जनता का स्नेह एवं समर्थन मुझे लगातार मिल रहा है और मुझे पूरा विश्वास है कि आगे भी आप अपना बहुमूल्य समर्थन देकर मेरा हौसला अवश्य बढ़ाएंगे। मैं चंपावत की सम्मानित जनता को यह वचन देता हूं कि क्षेत्र के निरंतर विकास हेतु पूर्ण रूप से समर्पित रहूंगा।

मुख्यमंत्रियों के उपचुनावों का इतिहास..
चंपावत उपचुनाव में मुख्यमंत्री धामी के खिलाफ कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी का चेहरा निर्मला गहतोड़ी को घोषित किया है। समाजवादी पार्टी ने मनोज भट्ट उर्फ ललित मोहन भट्ट को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ मैदान में उतारा है। उत्तराखंड में मुख्यमंत्रियों के उपचुनावों का इतिहास जीत का रहा है। राज्य में एनडी तिवारी, बीसी खंडूड़ी, विजय बहुगुणा और हरीश रावत के सामने उपचुनाव की चुनौती आई। अब सीएम धामी के सामने यह चुनौती है।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X