हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंड में भारी बारिश व बर्फबारी की संभावना, मतगणना के दिन भी रहेगा मौसम खराब..

उत्तराखंड: उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है। पहाड़ों में इस साल भी भारी बर्फबारी हुई है जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तराखंड में उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जनपदों में कई राज्यों में भारी बारिश व बर्फबारी की संभावना जताई गई है। जिससे कि ठंड में भी इजाफा होना लाजमी है आज देहरादून में आसमान साफ रहेगा साथी आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंडः रंग-बिरंगी मछलियों का संसार, जहां मछली सेवा ही है नारायण की सेवा। देखें वीडियों..

उत्तराखंड मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मतगणना यानी 10 मार्च के दिन बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया गया है। मौसम विभाग के मध्य नजर 10 मार्च को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। मौसम विभाग ने यह भी बताया गया है कि 3500 मीटर से ऊंचे इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना है। अगर 10 मार्च को मौसम खराब रहता है तो उस दिन विधानसभा चुनाव की जीत की खुशी में मौसम खलल डाल सकता है।

यह भी पढ़ें: चमन लाल महाविद्यालय लंढ़ौरा की ओर से नेशनल सेमिनार का आयोजन, प्रो. श्रवण शर्मा ने कहा जीवन में हर जगह है साहित्य..

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार को भी उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी रहेगी 8 और 9 मार्च को मौसम साफ रहेगा, जबकि 10 मार्च को उत्तरकाशी चमोली और पिथौरागढ़ जिले में बरसात और 11 मार्च को ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। वही 12 मार्च के बाद राज्य में बारिश में कमी आने का अंदेशा लगाया गया है। राज्य में अधिकतम तापमान 25.6 तक पहुंच गया है। लेकिन बारिश और बर्फबारी की वजह से तापमान में कमी आ सकती है

यह भी पढ़ें: फुल टाइम नौकरियों के बराबर देश की जीडीपी में यूट्यूबर्स का बड़ा योगदान..


Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X