हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंड: कांग्रेस नेताओं को दिल्ली से बुलावा। कल होगी अहम बैठक, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चा..

उत्तराखंड: कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को 26 अक्तूबर को दिल्ली बुलाया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान सोनिया गांधी उत्तराखंड में आई आपदा की समीक्षा के साथ चुनावी तैयारियों पर प्रदेश के नेताओं के साथ चर्चा करेंगी। सूत्र बताते हैं इस बैठक में आलाकमान यह भी तय कर देगा किन नेताओं को भाजपा से कांग्रेस में एंट्री देनी है और किसको नहीं। माना जा रहा है कि कांग्रेस में आने को इच्छुक बागियों को फिर से एंट्री मिलने की सोनिया गांधी से भी हरी झंडी मिल सकती है और उनके द्वारा स्पष्ट निर्देश हरीश रावत व प्रदेश संगठन को दिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Health Tips: शरीर में दिखें ये 4 लक्षण तो खराब आंतों का है संकेत, तो अपनाएं ये 3 आसान उपाय..

प्रदेश में भारी बारिश के बाद आपदा ने जानमाल का खासा नुकसान पहुंचाया है। ऐसे में सरकार के स्तर पर किए जा रहे आपदा प्रबंधन और राहत कार्यों पर विपक्ष की भी नजर है। विपक्ष इस भूमिका में खरा उतरने की कोशिश भी कर रहा है। चुनावी वर्ष में राहत कार्यों में थोड़ी भी ऊंच-नीच किसी भी पार्टी के लिए वरदान या घातक कदम साबित हो सकती है। ऐसे में भाजपा केंद्रीय नेतृत्व के साथ विपक्षी हाईकमान भी पूरी तरह से सचेत है। राजनीतिक सूत्रों की मानें तो सोनिया गांधी की प्रदेश के दिग्गज नेताओं के साथ बैठक इसी रणनीति का एक हिस्सा हो सकती है।

यह भी पढ़ें: दुर्घटना: दर्दनाक हादसे में दो भाइयों की मौत और एक घायल। परिवार में मचा कोहराम..

इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश में किए जा रहे आपदा राहत कार्यों पर रिपोर्ट मांग सकती हैं। इसके अलावा आगामी चुनावी रणनीति पर भी चर्चा होगी। इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बताया कि 26 अक्तूबर को उनकी मुलाकात पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से होनी है। इस दौरान पार्टी के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव भी मौजूद रहेंगे। अन्य नेताओं में पूर्व सीएम हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष भी इस बैठक में उपस्थित हो सकते हैं।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X