हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

BANK OF INDIA RECRUITMENT 2022: बैंक ऑफ इंडिया में निकली बंपर भर्ती, पढ़ें कैसे और कब तक कर सकते हैं आवेदन..

0
Hillvani-Job-Bank-of-India

Hillvani-Job-Bank-of-India

बैंक ऑफ इंडिया ने विभिन्न विभागों में स्केल 4 तक के अधिकारी रैंक के पदों पर नियमित और संविदा के आधार पर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है। बैंक द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, इकनॉमिस्ट, स्टैटिस्टिशियन, रिस्क मैनेजर, क्रेडिट एनालिस्ट, क्रेडिट ऑफिसर, टेक अप्रेजल और आईटी ऑफिसर-डाटा सेंटर के कुल 594 पदों पर नियमित आधार पर भर्ती की जानी है। वहीं, मैनेजर आइटी, सीनियर मैनेजर (आइटी), सीनियर मैनेजर (नेटवर्क सिक्यूरिटी), सीनियर मैनेजर (नेटवर्क राउटिंग एण्ड स्वीचिंग स्पेशलिस्ट्स), मैनेजर (इंड प्वाइंट सिक्यूरिटी), मैनेजर (डाटा सेंटर), मैनेजर (डाटाबेस एक्टपर्ट), मैनेजर (टेक्नोलॉजी आर्किटेक्ट) और मैनेजर (अप्लीकेशन आर्किटेक्ट) के कुल 102 पदों संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है।

यह भी पढ़ेंः क्यों मनाया जाता है ‘विश्व पृथ्वी दिवस’, जानें इतिहास, थीम और उद्देश्य..

Bank of India Recruitment 2022: आवेदन प्रक्रिया
1- बैंक ऑफ इंडिया में ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन के योग्य व इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट bankofindia.co.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।
2- आवेदन की प्रक्रिया 26 अप्रैल 2022 से शुरू होगी और उम्मीदवार 10 मई 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।
3- आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 850 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे। वहीं, एससी/एसटी/दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये है। 4- आवेदन शुल्क का भुगतान भी 10 मई तक करना होगा।

यह भी पढ़ेंः दुःखद: अनियंत्रित वाहन 400 मीटर गहरी खाई में गिरा, एक व्यक्ति की मौत..

Bank of India Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया
बैंक ऑफ इंडिया द्वारा विज्ञापित पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन आवेदकों की संख्या के अनुसार, ऑनलाइन लिखित परीक्षा, ग्रुप डिस्कशन और व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा 150 मिनट की होगी और इसमें अंग्रेजी भाषा, प्रोफेशनल नॉलेज, बैंकिंग को फोकस्ड जनरल अवेयरनेस विषयों से सम्बन्धित कुल 175 प्रश्न होंगे। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे के लिए भेंट चढ़ेंगे 11 हजार पेड़, सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी..

भर्ती अधिसूचना देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X