हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

काम की खबरः गड्ढा मुक्त सड़क के लिए विकसित किया गया एप। फोटो भेजें, एक हफ्ते में हो जाएगी ठीक..

0

अगर कहीं भी आपके आसपास गड्ढायुक्त सड़क दिखाई दे तो उसकी फोटो खींच लें। फोटो को सरकार के ‘पैच रिपोर्टिंग एप’ पर विवरण के साथ अपलोड कर दें। फोटो अपलोड करने के एक सप्ताह के भीतर सड़क की मरम्मत करा दी जाएगी।

App developed for pothole free road. Hillvani News

App developed for pothole free road. Hillvani News

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज गुरुवार को सचिवालय में ‘‘पैच रिपोर्टिंग एप’’ का शुभारम्भ किया। यह मोबाइल एप लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए बनाया गया है। अगर कहीं भी आपके आसपास गड्ढायुक्त सड़क दिखाई दे तो उसकी फोटो खींच लें। फोटो को सरकार के ‘पैच रिपोर्टिंग एप’ पर विवरण के साथ अपलोड कर दें। फोटो अपलोड करने के एक सप्ताह के भीतर सड़क की मरम्मत करा दी जाएगी। सरकार का इस तरह का यह पहला प्रयोग है। जिसके माध्यम से अब कोई भी व्यक्ति अपने आसपास सड़कों के गड्ढों की फोटो खींचकर पूरी जानकारी के साथ अपनी शिकायत ‘पैच रिपोर्टिंग एप’ दर्ज करा सकेगा। उस सड़क की मरम्मत हो जाने के बाद शिकायतकर्ता को एप पर ही ठीक हुई सड़क की फोटो पूरी जानकारी के साथ भेज दी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड पहुंचे मिस्टर खिलाड़ी, यहां करेंगे फिल्म की शूटिंग…

‘पैच रिपोर्टिंग एप’ लॉन्चिंग के समय मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि एप के माध्यम से प्रदेश की सड़कों को गड्ढामुक्त करने में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिकायत मिलने के एक सप्ताह के अंदर कार्रवाई के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाए। उच्चाधिकारी इसकी नियमित मॉनिटरिंग भी करें। एप में गड्ढे वाले स्थान की लोकेशन की सूचना स्वत: ही प्रदर्शित होगी। इसे प्रदेश में सड़कों को गड्ढामुक्त करने में सहयोग करने वाला यह मोबाइल एप लोनिवि की ओर से सुगम और सुरक्षित यात्रा के लिए आमजन से परस्पर संवाद बनाए रखने के लिए विकसित किया गया है। एप लॉन्चिंग के अवसर पर लोनिवि मंत्री सतपाल महाराज, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, सुबोध उनियाल, डॉ. धन सिंह रावत, सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडेय, अपर सचिव विनीत कुमार और लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः प्रधानाचार्य समेत 18 शिक्षक सस्पेंड, जानें वजह…

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X