उत्तराखंड के उभरते क्रिकेटर को हुई 10 साल की कठोर कैद, जानें क्यों? पढ़ें पूरा मामला..

0
Cricketer sentenced to 10 years imprisonment. Hillvani News

Cricketer sentenced to 10 years imprisonment. Hillvani News

किशोरी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का दोषी पाते हुए उत्तराखंड के क्रिकेटर सुमित जुयाल को न्यायालय ने 10 साल कठोर कैद की सजा सुनाई है। स्पेशल फास्ट ट्रैक पंकज तोमर की अदालत ने दोषी पर 10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है। क्रिकेटर सुमित वर्तमान में उत्तराखंड की सीनियर क्रिकेट टीम के कैंप का भी हिस्सा था। शासकीय अधिवक्ता किशोर सिंह ने बताया कि किशोरी ने नौ दिसंबर, 2017 को अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी थी। इसके बाद मृतका के पिता ने 15 दिसंबर, 2017 क्लेमेनटाउन थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। किशोरी के पिता का आरोप था कि उनकी बेटी की मौत के बाद उन्होंने कमरे की तलाशी ली थी। किशोरी सुमित जुयाल, निवासी भारुवाला, क्लेमेनटाउन के संपर्क में थी। उसके मोबाइल में अंतिम चैट सुमित के साथ ही थी। इस चैट में लिखा था कि सुमित तुम सुधरोगे नहीं..बाए

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों को मिलेगी वैश्विक पहचान, GI टैग की सूची में शामिल होंगे 18 उत्पाद..

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके अलावा किशोरी की डायरी में भी सुमित के बारे में जिक्र था। सुमित किशोरी को खेलों में प्रतिभाग कराने के नाम पर शहर से बाहर ले जाता था। इसके लिए वह फर्जी पत्र तैयार करता था, उसमें नाम तो अध्यापिकाओं का होता था, लेकिन फोन नंबर सुमित का होता था। यह पत्र देखकर ही किशोरी को उसके स्वजन खेल में प्रतिभाग करने जाने की अनुमति देते थे। समित किशोरी को लेकर जाता था और वहां उसका शोषण करता था। वह उसे ब्लैकमेल कर रुपये भी मांग रहा था। इस मामले में पुलिस ने प्राथमिक जांच के आधार पर सुमित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद आरोपित के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई। अभियोजन पक्ष की ओर से इस मुकदमे में कुल 10 गवाह पेश किए गए। इन गवाहों की गवाही और साक्ष्यों के आधार पर कोर्ट ने सुमित को दोषी पाते हुए सजा सुनाई।

यह भी पढ़ेंः बंदरों के आतंक से लोग परेशान, CM को भेजा ज्ञापन। तहसीलकर्मियों ने भी व्यक्त की अपनी पीड़ा..

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुमित उत्तराखंड क्रिकेट टीम का उभरता हुआ खिलाड़ी रहा है। वह मध्यम तेज गति से गेंदबाजी करता है। वर्तमान में वह सीनियर क्रिकेट टीम के कैंप में हिस्सा ले रहा था। उसके पिता रविवार को कैंप से उसे किसी बहाने घर ले गए थे। सोमवार को उसे कोर्ट के समक्ष पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। वहीं सुमित का वर्ष 2019 के दौरान भी धोखाधड़ी के मामले में उसका नाम सामने आया था। उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम के चयन में गलत उम्र दर्शाने पर सुमित जुयाल पर बीसीसीआइ ने दो साल का प्रतिबंध लगा दिया था।

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री धामी ने दी महिला कर्मचारियों को बड़ी सौगात, शासनादेश जारी। पढ़ें..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X