उत्तराखंडः नाबालिग छात्रा को भगाने का मामला हुआ उग्र, विशेष समुदाय के 42 दुकानदारों ने छोड़ा शहर..

0
Uttarakhand-Protest-Hillvani-News

Uttarakhand-Protest-Hillvani-News

उत्तरकाशी के पुरोला में नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत एक नाबालिग छात्रा को भगाकर ले जाने के मामला तूल पकड़ता जा रहा है। घटना को लेकर लोगों का आक्रोश सोमवार को सड़कों पर फूट पड़ा। दूरदराज के गांवों समेत नगर पंचायत क्षेत्र के युवाओं महिलाओं, व्यापारियों, भाजपा एवं आरएसएस संगठन के कार्यकर्ताओं ने बाजार में जुलूस निकाला। मुख्य बाजार में धरना प्रदर्शन व नारेबाजी कर समुदाय विशेष (मुस्लिम समुदाय) के लोगों को बाजार से दुकानें खाली करने की चेतावनी दी। भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृति न हो तथा शांतिपूर्ण माहौल बना रहे को लेकर एक बैठक भी की गई। साथ ही राज्यपाल को ज्ञापन भेजा गया। सोमवार को घटना से आक्रोशित लोग गांव -गांव से ढोल व नगाड़ों के साथ मोरी बैंड पर एकत्रित हुए। कोर्ट रोड, मोरी रोड, कुमोला रोड, मंदिर मार्ग होते हुए मुख्य बाजार व तहसील परिसर तक जुलूस निकाला।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड के लाल का सिक्किम में पेट्रोलिंग के दौरान निधन, पहाड़ में शोक की लहर..

एसडीएम देवानंद शर्मा के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेज समुदाय विशेष के अपराधी किस्म के व्यवसायियों को तत्काल हटाने की मांग की। घटना के विरोध में सोमवार को सुबह से ही नगर पंचायत क्षेत्र की तमाम दुकानें होटल और सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। सीओ सुरेंद्र सिंह भंडारी ने कहा कि जन आक्रोश को देखते हुए पुलिस सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण जुलूस प्रदर्शन रहा, सभी से शांति बनाए रखने की अपील की गई है, नाबालिग लड़की को भगाने के प्रकरण में विवेचना जारी है।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः साइकिल यात्रा पर निकले राजस्थान के 26 वर्षीय सुमित पंवार, पर्यावरण संरक्षण का दे रहे सन्देश..

बता दें कि शुक्रवार को समुदाय विशेष के कुमोला रोड पर साइकिल रिपेयरिंग व रजाई भराई का काम करने वाले युवक उबेद खान एवं जितेंद्र कुमार सैनी पर खरसाडी मोरी पुरोला में 9वीं कक्षा की एक छात्रा को शादी का झांसा देकर फरार कर विकासनगर ले जाने का आरोप है। जनआक्रोश व धरना- प्रदर्शन की आहट को देखकर पुरोला मुख्य बाजार, कुमोला-रोड, मंदिर मार्ग में रेहड़ी फेरी, आइसक्रीम बेचने, साइकिल रिपेयरिंग, रजाई-रूई भरने व सब्जी बेचने का काम करने वाले मुस्लिम समुदाय के 42 दुकानदार रातोंरात पुरोला से चले गए हैं। आक्रोशित भीड़ ने कुमोला-रोड, मंदिर मार्ग व मुख्य बाजार में आरोपित युवकों की बंद दुकानों के बोर्ड भी हटाये।

यह भी पढ़ेंः हैवानियतः लड़की पर किए चाकू से 30 से अधिक वार, फिर पत्थर से कुचला सिर। हत्यारा गिरफ्तार..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X