हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇

उत्तराखंडः स्कूल जारी रही 9वीं की छात्रा नदी में बही, बहन को बचाने के लिए भाई ने भी लगाई छलांग..

0
9th class student drowned in the river. Hillvani News

9th class student drowned in the river. Hillvani News

प्रदेश में भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं, जिसके चलते जनजीवन अस्तव्यस्त है तो वहीं पहाड़ों में स्कूल जानें वाले नौनिहालों के लिए किसी खतरें से कम भी नहीं है। वहीं आज सुबह जनपद अल्मोड़ा में स्कूल जा रही एक छात्रा नदी पार करने के दौरान बह गई। बहन को नदी में बहता देख भाई ने भी बहन को बचाने के लिये नदी में छलांग लगा दी। गनीमत रही कि समय रहते गांव के लोगों की नजर छात्रा पर पड़ गई। बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर सभी लोग इक्ट्ठा हुए और सहयोग कर बच्ची को बचा लिया। मामला अल्मोड़ा जिले के विकासखण्ड लमगड़ा का है।

यह भी पढ़ेंः अजब है यह पटवारी.. रिश्वत लेते पकड़ा गया तो निगल गया 500 के कई नोट, अस्पताल में उगले नोट..

ग्राम ठानामठेना की रहने वाली ममता आर्या राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धनियान में 9वीं में पढ़ती है। आज सुबह वह अपने भाई गिरीश व अन्य छात्रों के साथ स्कूल जा रही थी। रास्ते में सुवाल नदी को पार करने के दौरान वह बह गई। बहन को बचाने के लिए भाई भी नदी में कूद गया। बच्चों की चीख सुनकर ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। कड़ी मशक्कत के बाद छात्रा को सुरक्षित नदी से निकाल लिया गया। सूचना पर स्कूल स्टॉफ भी मौके पर पहुंचा। छात्रा को उपचार के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बाड़ेछीना भेजा गया है। जहां छात्रा का प्राथमिक उपचार कर उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। जहां छात्रा का उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़ेंः पटवारी और एई-जेई पेपर लीक प्रकरण में फरार आरोपी के घर की हुई कुर्की..

प्रधानाचार्य कैलाश सिंह डोलिया ने कहा कि, नदी में पुल नहीं होने के कारण विद्यार्थियों की जान माल का खतरा बना रहता है, साथ ही वर्षा काल में विद्यार्थियों की उपस्थिति न्यून होने के कारण शिक्षण कार्य भी बाधित रहता है। स्कूल पहुंचने के लिए रास्ते में सुवाल नदी को पार करके जाना होता है, यहां पहले पुल बना था पर कई साल पहले वह पुल बह गया जो आज तक नहीं बन पाया है। जिससे स्कूली बच्चों को आने-जाने के लिए अपनी जान को जोखिम में डालना पड़ता हैं।

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री धामी ने वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलि, शहीदों के सम्मान में किया ये ऐलान..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X