हिलवाणी को सहयोग करने के लिए क्लिक करें👇


आफत की बारिश: मकान ढहने से 8 दिन का बच्चा और 2 महिलाएं दबी, दर्दनाक मौत। मंत्री और DM मौके पर..

0

देहरादून से एक दुःखद खबर सामने आ रही है जहां भारी बारिश के चलते देहरादून राजपुर क्षेत्र के अंतर्गत काठ बंगला बस्ती में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां मकान ढहने से एक 8 दिन के बच्चे सहित दो महिला की दबने से मौत हो गई है। रेस्क्यू टीम में तीनों की बॉडी रिकवर कर ली गई हैं। जिलाधिकारी सोनिका ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को तीनों बरामद बॉडी की पोस्टमार्टम करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: Horoscope Today 29 August: इन राशि वालों को हो सकती है हानि, इनकी परिस्थितियां प्रतिकूल। पढ़ें राशिफ़ल..

जानकारी के अनुसार राजपुर क्षेत्र काठ बंगला बस्ती में बारिश के चलते एक मकान ढह गया। जिससे दो महिला और एक बच्चा मलबे में दब गए। सूचना पर पोस्ट सहस्त्रधारा से निरीक्षक अनिरुद्ध भंडारी के नेतृत्व में एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। कृषि मंत्री गणेश जोशी मौके पर पहुंचकर स्वयं राहत बचाव कार्यों में सहयोग कर रहे हैं। मंत्री कार्यालय में समीक्षा अधिकारी देव रावत के द्वारा कार्यक्रम के अनुसार मंत्री जोशी आज मसूरी दौरे पर थे, जहाँ उन्हें मेजर ध्यानचंद होकी टूर्नामेंट के समापन समारोह सहित कई अन्य कार्यक्रमों में प्रतिभाग करना था। मंत्री के निर्देशों के बाद उनके आज के सभी कार्यक्रम निरस्त करते हुए उनके आपदा क्षेत्र में ही रहने की जानकारी दी गयी है।

यह भी पढ़ें: बड़ा सवालः UKSSSC परीक्षा में धांधली की सजा मेहनती छात्रों को क्यों? आखिर मेरा क्या कसूर?

सर्चिंग के दौरान एसडीआरएफ टीम को घटनास्थल पर दो महिलाओं व एक बच्चे का शव मिला। इस दौरान जिलाधिकारी सोनिका ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लिया। मृतकों में संगीता पत्नी दिनेश उम्र 22 साल, लक्ष्मी दिनेश की बहन उम्र 28 साल और दिनेश का 8 दिन का बच्चा बताया जा रहा है। वहीं अपर जिलाधिकारी केके मिश्रा एवं डॉ. एसके बरनवाल सहित संबंधित अधिकारी आपदा कंट्रोल रूम से राहत एवं बचाव कार्य की जानकारी लेते हुए आवश्यक कार्य कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मौसम अपडेटः उत्तराखंड के 6 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, सावधानी बरतें की सलाह..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X