उत्तराखंड में 3940 नए आंगनबाड़ी केंद्र हुए स्वीकृत। धनराशि भी हुई आबंटित, जल्द जनता को होंगे समर्पित..

0
Anganwadi centers Uttarakhand. Hillvani News

Anganwadi centers Uttarakhand. Hillvani News

प्रदेश के लिए बड़ी खुशखबरी की बात है कि राज्य में नए आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण की स्वीकृति मिल चुकी है जिसके तहत 3940 भवनों का जल्द निर्माण किया जाएगा। महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में जो नए आंगनबाड़ी भवनों के निर्माण की स्वीकृति मिली है इनके लिए धनराशि भी प्राप्त हो चुकी है। जिनका जल्द निर्माण करते हुए इन्हें जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि यह बेहद खुशी की बात है कि प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में राज्य सरकार के लिए कई सौगाते मिल रही हैं। कहा कि हमारे आंगनबाड़ी भवन जो वर्तमान में संचालित हैं लेकिन नए केंद्रों की जरूरत भी पड़ रही थी जिसके क्रम में विभाग द्वारा नए केंद्रों के निर्माण के लिए पत्राचार किया गया था। आज हमें नए कुल 3940 केंद्रों के निर्माण की स्वीकृति के साथ ही इनके निर्माण के लिए आने वाली धनराशि भी प्राप्त हो चुकी है।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा.. टेम्पो ट्रैवलर और बाइक की भीषण टक्कर, 2 पुलिसकर्मियों समेत 3 की मौत..

विभागीय मंत्री ने कहा कि जल्द ही इन भवनों के निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा। कहा कि इससे हमारे आंगनबाड़ी केंद्र और अधिक सुदृढ होंगे। साथ ही पहाड़ी जनपदों के लिए यह एक बड़ी सौगात है। वहां पर हमारे नोनिहालों को काफी सहूलियत मिलेगी। बताया कि प्रथम चरण में प्रति भवन के निर्माण हेतु कुल 2 लाख व दूसरे चरण में कुल 1 लाख 34 हजार 327 प्रति भवन के निर्माण हेतु धनराशि स्वीकृत की गई है।
इन जनपदों में इतने आंगनबाड़ी केंद्रों का किया जाएगा निर्माण
अल्मोड़ा- 330, बागेश्वर-140, चमोली-270, चंपावत -160, देहरादून-350, हरिद्वार-550, नैनीताल- 360, पौड़ी गढ़वाल- 385, पिथौरागढ़- 320, रुद्रप्रयाग- 120, टिहरी गढ़वाल- 270, उधमसिंह नगर- 500, उत्तरकाशी-185 कुल-3940

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री धामी ने परिवहन विभाग में चयनित अभ्यर्थियों को प्रदान किए नियुक्ति पत्र..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X