UKSSSC Paper Leak मामले में सचिवालय से एक और गिरफ्तारी, आरोपियों पर लगेगा गैंगस्टर..

0
Another Additional Private Secretary arrested in UKSSSC Paper Leak case. Hillvani News

Another Additional Private Secretary arrested in UKSSSC Paper Leak case. Hillvani News

UKSSSC Paper Leak: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग परीक्षा प्रश्न-पत्र लीक होने का मामला शांत नहीं हो रहा है। राज्य पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स जांच में जितना आगे बढ़ रही है उतनी ही ज्यादा संदिग्धता दिखाई देती जा रही है। अब तक यह बात एसटीएफ की जांच से साबित हो चुकी है कि यह जाल इतना घना बुना हुआ है। पेपर लीक मामले में जैसे-जैसे कड़ी दर कड़ी से जुड़ती गई, वैसे ही गिरफ्तारियों का सिलसिला बढ़ता गया। मामले में आज शुक्रवार को एक और गिरफ्तारी की गई। अब तक एसटीएफ 16 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। आज शुक्रवार को एसटीएफ ने सचिवालय में तैनात अपर निजी सचिव सूर्य प्रताप निवासी ग्राम निवाड़ मंडी जसपुर जनपद उधम सिंह नगर को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ेंः युवाओं का नहीं होने देंगे अहित, भर्ती परीक्षाएं कराएंगे- मुख्यमंत्री धामी

किसी बड़े अधिकारी की गिरफ्तारी भी हो सकती-सूत्र
न्याय विभाग को पुख्ता साक्ष्य मिलने पर मामले में संलिप्त होने पर गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। बताया जा रहा है कि एसटीएफ को सूर्य प्रताप के बारे में पहले ही गिरफ्तार हो चुके अपर निजी सचिव गौरव चौहान से जानकारी मिली। सूर्य प्रताप भी सचिवालय में अपर निजी सचिव के पद पर तैनात है। एसटीएफ ने पेपर लीक मामले में सूर्य प्रताप की संलिप्तता के बारे में पहले सबूत जुटाए। डाक्यूमेंटल और डिजीटल एविडेंस मिलने के बाद एसटीएफ आगे बढ़ी और सूर्य प्रताप को गिरफ्तार किया। एसटीएफ के हाथ अब सचिवालय तक पहुंच चुके हैं। माना जा रहा है इस मामले में किसी बड़े अधिकारी की गिरफ्तारी भी हो सकती है।

यह भी पढ़ेंः स्वयंभू सोशल मीडिया सेलेब्रिटी बॉबी कटारिया पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज, नोटिस जारी..

पेपर लीक आरोपियों पर लगेगा गैंगस्टर
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती में लीक पेपर से पास होने वाले 50 से ज्यादा युवाओं को एसटीएफ ने चिह्नित किया है। मुकदमे की चार्जशीट में 100 से ज्यादा आरोपी बनाए जा सकते हैं। कई नेताओं के भी शामिल होने की चर्चा है। उनके खिलाफ कड़ियां जोड़ी जा रही हैं। वहीं डीजीपी अशोक कुमार ने प्रेसवार्ता में अब तक की कार्रवाई साझा की। उन्होंने बताया कि एसटीएफ जांच में पेपर लीक करने वालों के साथ पेपर खरीदकर परीक्षा देने वालों की अलग-अलग जांच कर रही है। पेपर लीक मामले में मुख्य अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टक एक्ट में कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह कितने भी बड़े पद पर क्यों न हो।
विदेश गया नेता अभी संपर्क से दूर
उत्तराखंड से विदेश गए एक जिला पंचायत सदस्य का नाम भी घपले से जुड़ रहा है। बीते दिनों उसने वीडियो संदेश के जरिए जल्द लौटकर जांच में सहयोग की बात कही थी। वह अब तक लौटा या नहीं, एसटीएफ के पास इसकी जानकारी नहीं है। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि उसका संपर्क नंबर नहीं मिल रहा।

यह भी पढ़ेंः तिरंगे को लेकर सियासत! भाजपा कौन होती है देशभक्ति का पैमाना नापने वाली?

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X