उत्तराखंडः अगले 24 घंटे के लिए येलो अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी..

0
Meteorological Department issued yellow alert for next 24 hours hillvani news

Meteorological Department issued yellow alert for next 24 hours hillvani news

देहरादूनः मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के कारण पहाड़ी जिलों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार कई इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि और बिजली भी गिर सकती है। पहाड़ी क्षेत्रों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग की ओर से बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है साथ ही लोगों को सावधान रहने की चेतावनी भी जारी की है।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड: जयमाला के दौरान दूल्हे को मारी गोली, बारात में मचा हड़कंप। सदमें में दोनों परिवार..

इसके अलावा आज मंगलवार और बुधवार को भी पर्वतीय इलाकों में बारिश हो सकती है। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में 17 और 18 मई को भी तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार बताए गए हैं। इन क्षेत्रों में बारिश संग कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ ही बिजली गिरने व 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओें के चलने की भी संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एवं वरिष्ठ मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और बंगाल की खाड़ी से आ रहीं नम हवाओं के चलते राज्य में खासकर पर्वतीय इलाकों में हवाओं का दबाव बन रहा, जिसके चलते समय समय पर बारिश होने के साथ ही बार बार बारिश देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः 6वें दिन भी बहाल नहीं हो पाया राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात, स्थानीयों सहित तीर्थ यात्रियों को हो रही दिक्कतें। दैनिक वस्तुओं की कीमतों में भी उछाल..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X