उत्तराखंडः पहाड़ के युवाओं के लिए सौगात, इन दो जगह खुलेंगे Passport Office..

0

पहाड़ में सीमित संसाधनों की वजह से अक्सर मैदानों के चक्कर लगाने पड़ते हैं वो चाहे स्वास्थ्य व्यवस्था हो या फिर शिक्षा व्यवस्था.. यहां आज भी सुविधाओं की भारी कमी देखने को मिलती है। इस बीच पहाड़ के युवाओं के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। गढ़वाल सांसद अनिल बलूनी ने विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर से मुलाकात की तथा गोपेश्वर और कोटद्वार में पासपोर्ट कार्यालय खोलने की मांग की है। विदेश मंत्री ने उनकी मांग पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।

यह भी पढ़ेंः केदारनाथ धाम के नाम पर सियासी घमासान, भाजपा-कांग्रेस में वार-पलटवार..

गढ़वाल के युवाओं को अब पासपोर्ट बनाने के लिए देहरादून के चक्कर नहीं लगाने होंगे। क्योंकि जल्‍दी ही गोपेश्‍वर और कोटद्वार में पासपोर्ट कार्यालय खुलने वाले हैं। बुधवार को विदेश मंत्री डॉ एस. जयशंकर से हुई मुलाक़ात में गढ़वाल सांसद अनिल बलूनी ने अपने लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गोपेश्वर और कोटद्वार में पासपोर्ट कार्यालय खोलने की मांग की। उन्होंने बताया कि इन जगह पासपोर्ट ऑफिस खुलने से पहाड़ के छात्रों और नौजवानों को सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः Uttarakhand Weather: आज 8 जिलों में जमकर बरसेंगे बादल, 3 जिलों में अलर्ट जारी..

उत्तराखंड के प्रतिभाशाली छात्र और युवा अगर पासपोर्ट कार्यालय अपने क्षेत्र में खुल जाता है, तो उन्हें पासपोर्ट बनवाने के लिए दूर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे उन्हें आसानी होगी और वे समय और पैसे दोनों की बचत कर सकेंगे। सांसद बलूनी ने कहा कि पीएम मोदी का तीसरा कार्यकाल जनता को आवश्यक सुविधाएं देने और उनकी उम्मीदों को पूरा करने का है। उन्होंने बताया कि विदेश मंत्री ने उनकी मांग को सकारात्मक रूप में स्वीकार कर लिया है और भौगोलिक चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए आश्वस्त किया है कि मंत्रालय जल्द ही इस पर कदम उठाएगा।

यह भी पढ़ेंः ऊर्जा संचय समागम का आयोजन आध्यात्मिक ऊर्जा को जन-जन तक पहुंचाने में होगा मददगार-मुख्यमंत्री धामी

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X