परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीम ने दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आई बसों को किया सीज, पढ़िए क्या है पूरी खबर..

0
Transport department seized buses

Transport department seized buses : उत्तराखंड परिवहन विभाग अवैध रूप से संचालित वाहनों के खिलाफ लगातार अभियान चला रहा है। जिसके तहत परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीम ने दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आई तीन लग्जरी बसों को सीज किया है। बताया जा रहा है कि यह बसें टूर एंड ट्रेवल्स के नाम पर यात्रियों को उत्तराखंड घुमाने लेकर आए थे, जिनके पास उत्तराखंड आने का परमिट और टैक्स जमा नहीं था।

ये भी पढिए : उत्तराखंड के 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए जरूरी खबर.. इस माह होंगी परीक्षा, रिजल्ट की डेट भी तय..

उत्तराखंड आने का परमिट और टैक्स जमा नहीं किया था | Transport department seized buses

वहीं हल्द्वानी संभागीय परिवहन अधिकारी संदीप सैनी ने बताया कि दूसरे राज्यों से नैनीताल जनपद में भारी संख्या में टूर एंड ट्रेवल्स की बसें यात्रियों को टूर पर लेकर आती हैं। दीपावली के दौरान भी कई बसें यात्रियों को लेकर उत्तराखंड आई थी, जहां प्रवर्तन टीम की चेकिंग के दौरान पाया गया कि तीन बसों के पास उत्तराखंड आने का परमिट और टैक्स जमा नहीं किया था। जिनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए बसों को सीज किया गया है। सीज गई बसों में दो बसें दिल्ली की, जबकि एक बस उत्तर प्रदेश से पर्यटकों को लेकर यहां आई हुई थी।

ये भी पढिए : उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा.. गहरी खाई में गिरा वाहन। 7 की लोगों की मौत, 3 गंभीर घायल..

सीज वाहनों को RTO कार्यालय परिसर में खड़ा किया गया | Transport department seized buses

उन्होंने बताया कि समय-समय पर विभाग द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जाता है, और परिवहन विभाग अवैध रूप से संचालित वाहनों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाती है। सीज वाहनों को RTO कार्यालय परिसर में खड़ा किया गया है, जिनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है। परिवहन विभाग का कहना है कि जो भी व्यक्ति कमर्शियल वाहन उत्तराखंड में लेकर आ रहा है तो उनके पास उत्तराखंड आने का परमिट और टैक्स जमा होना आवश्यक है, नहीं तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा बिना टैक्स और परमिट के उत्तराखंड में आने वाले वाहनों की NPR कैमरे से भी निगरानी की जा रही है, जहां ऑनलाइन चालान भेजने की भी कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढिए : Uttarkashi Tunnel Collapse: रेस्क्यू का छठा दिन… मजदूरों का सब्र अब जवाब दे रहा, उठे नाकामी पर सवाल..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X