Chamoli : आज से शुरू हुआ ऐतिहासिक गौचर मेला, मुख्यमंत्री धामी ने किया मेले का शुभारम्भ..

0
Historical Gauchar Fair

Historical Gauchar Fair : गौचर के खेल मैदान में आयोजित सात दिवसीय 71 वां राजकीय औद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक गौचर मेले का आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुभारंभ किया। मेला 14 से 20 नवंबर तक गौचर के खेल मैदान में आयोजित होगा, जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रहेगी। इस मौके पर लोगों ने सीएम धामी का स्वागत किया। वहीं इस ऐतिहासिक व्यापारिक मेले को लेकर स्थानीय लोगों में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। गौचर के खेल मैदान में आयोजित मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रहेगी। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, अल्मोड़ा सांसद अजय टम्टा, कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल, थराली विधायक भूपाल राम टम्टा, विधायक भरत चौधरी आदि मौजूद रहे।

ये भी पढिए : उत्तराखंडः निकाय चुनाव लटके.. सभी नगर निकायों में प्रशासक होंगे नियुक्त, तैयारी शुरू..

उत्तराखंड को विकसित राज्य बनाने का ‘विकल्प रहित संकल्प’ के साथ कार्य किये जा रहे हैं। | Historical Gauchar Fair

इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि औद्योगिक विकास के लिए बुनियादी ढांचे को मजबूत करना अत्यंत आवश्यक है। इसके लिए रोड कनेक्टिविटी, रेल कनेक्टिविटी, रोपवे कनेक्टिविटी, हवाई कनेक्टिविटी सहित ऊर्जा एवं जल संरक्षण के क्षेत्र में विशेष कार्य किए जा रहे हैं। प्रदेश में चारधाम सड़क परियोजना, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाईन का निर्माण तथा निर्माणाधीन रोपवे परियोजनाएं इस बात का उदाहरण हैं। राज्य सरकार प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश के विकास के लिए तत्पर है। उत्तराखंड को विकसित राज्य बनाने का ‘विकल्प रहित संकल्प’ के साथ कार्य किये जा रहे हैं। इस संकल्प के कुछ पड़ाव हमने पार कर लिए हैं पर अभी बहुत काम करना बाकी हैं।

लंबे समय से आयोजित होता आ रहा है गौचर मेला | Historical Gauchar Fair

बता दे मेले में बड़ी तादाद में लोग शिरकत करते हैं। वहीं मेले को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूर्व में ही पूरी कर ली थी। मेला मैदान में मुख्य पंडाल, स्टॉल, प्रवेश व निकासी द्वार, वाहन पार्किंग, विद्युत, पेयजल, साफ सफाई तथा सुरक्षा व्यवस्थाएं चाकचौंबध कर दिए गए हैं, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

गौचर मेला लंबे समय से आयोजित होता आ रहा है। यहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही खेलकूद प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाती है। इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए उत्तराखंड के साथ ही देश के विभिन्न राज्यों से कलाकार और खिलाड़ी गौचर पहुंचते। इसके साथ ही यहां का कृषि मेला भी देश भर में प्रसिद्ध है। गौचर मेला ऐतिहासिक व्यापारिक मेले के रूप में जाना जाता है। जिसमें जिले को लोग बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं।

ये भी पढिए : सुरक्षा के लिए बना स्पीड ब्रेकर दुर्घटना को दे रहा न्यौता..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X