केदारनाथ में मोरारी बापू ने तोड़ा नियम! क्या होगी कोई कार्रवाई? या हवाहवाई साबित होंगे आदेश..

0
Morari Bapu broke the rule in Kedarnath. Hillvani News

Morari Bapu broke the rule in Kedarnath. Hillvani News

केदारनाथ में मोरारी बापू विवादों में आ गये हैं, उनकी केदारनाथ गृर्भग्रह में खिचीं गई फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। अब सवाल बद्री केदार मंदिर समिति के नियमों पर भी उठ रहे हैं, जिसके बनाए नियमों व आदेशों के अनुसार मंदिर के भीतर फोटो खिंचाना, यहां तक कि मोबाइल ले जाना भी बैन है। ऐसे में लोग सोशल मीडिया पर सवाल पूछ रहे हैं कि क्या मोरारी बापू पर भी बीकेटीसी द्वारा कोई कार्रवाई की जाएगी। दरअसल सावन और मलमास में आध्यात्मिक गुरु मोरारी बापू द्वादश ज्योतिर्लिंगों में रामकथा करने जा रहे हैं, जिसकी शुरुआत 22 जुलाई को केदारनाथ धाम से हो रही है। लेकिन इससे पहले वो के गृर्भग्रह में फोटो खिंचवाकर विवादों में आ गये हैं। गर्भगृह से मोरारी बापू की एक ताजा फोटो वायरल हो रही है। फोटो में मोरारी बापू गर्भगृह के भीतर शिवलिंग को प्रणाम करते दिख रहे हैं। जबकि बद्री केदार मंदिर समिति ने मंदिर के भीतर किसी भी तरह की फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी पर बैन लगाया है।

यह भी पढ़ेंः दुखदः टिहरी बांध की झील में डूबा 17 साल का किशोर, नहीं लगा सुराग। सुबह फिर से चलेगा सर्च अभियान..

बता दें कि हाल के दिनों में केदारनाथ मंदिर में कई रील्स और वीडियो बनाने की घटनाएं सामने आई थी जिसके बाद बदरी केदार मंदिर समिति ने 3 जुलाई को एक आदेश जारी किया था। आदेश में साफ कहा गया था कि मंदिर परिसर में किसी भी तरह वीडियो बनाने पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अगले ही दिन केदारनाथ मंदिर के मुख्य द्वार पर बड़ा सा बोर्ड लगा दिया गया था जिस पर साफ साफ लिखा है कि मंदिर के भीतर किसी भी तरह की फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी वर्जित है। पकड़े जाने पर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या बद्री केदार मंदिर समिति मोरारी बापू पर भी कानूनी कार्रवाई कर पाएगी? सवाल ये भी है कि मंदिर में प्रवेश करते वक्त उनको इतना बड़ा बोर्ड क्यों नहीं दिखा। हो सकता है कि केदारनाथ में मोरारी बापू की फोटो किसी ने उनके संज्ञान के बगैर शेयर कर दी हो, लेकिन इस पर उनकी कोई प्रतिक्रिया भी नहीं आई है।

यह भी पढ़ेंः Petrol Pump पर आपके साथ हो रहा धोखा। आपकी 0.00 पर है नजर, फिर भी होता है खेल। जानें सही तरीका?

पूर्व विधायक मनोज रावत ने भी उठाये सवाल
वहीं केदारनाथ के पूर्व विधायक मनोज रावत ने अपने फेसबुक एकाउन्ट से केदारनाथ में मोरारी बापू की फोटो वायरल करते हुए लिखा है कि कुछ दशक पहले मोरारी बापू से भी बड़े सन्त रहे बीणा महाराज का अहंकार भी बद्रीनाथ जी में धूल में मिल गया था, अब बाबा केदारनाथ ही न्याय करेंगे, पीएम नरेन्द्र मोदी जी के बाद सन्त भी फोटो प्रिय हुए। वहीं दूसरी फोटो वो मंदिर के बाहर मोरारी बापू एक राष्टीय न्यूज चैनल को इंटरव्यू देते दिख रहे हैं। इस दौरान मंदिर के प्रवेश द्वार की तरफ उन्होंने और एंकर ने पीठ की हुई है। भक्तों ने इस बात पर गहरी आपत्ति जताई है। पूर्व विधायक मनोज रावत ने इस मामले में टिप्पणी करते हुए लिखा कि कैमरा प्रिय साहेब से तो मंदिर की मर्यादाओं की भी रक्षा की कोई आशा नही थी पर लगता है कि संत भी संगत में बहक गए।

यह भी पढ़ेंः पौराणिक मनणामाई लोकजात यात्रा हुई शुरू, दूसरे सोमवार को पहुंचेगी मनणा तीर्थ..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X