नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी का उत्तराखंड में छापा, मची खलबली..

0
National Investigation Agency raids in Uttarakhand. Hillvani News

National Investigation Agency raids in Uttarakhand. Hillvani News

आतंकी गतिविधियों के खिलाफ देशभर में चल रहे सर्चिंग अभियान के तहत नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए-NIA) की टीम ने उत्तराखंड में छापेमारी की। इस दौरान टीम ने अलमारी का लॉक तुड़वाकर बैंक खातों में हुए लेन-देन की जानकारी जुटाई। टीम ने सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर फुटेज भी कब्जे में ले ली है। इस दौरान गृहस्वामिनी से करीब दस घंटे तक पूछताछ की। बुधवार सुबह-सुबह ऊधम सिंह नगर जिले के ग्राम मड़ैया बक्शी के ऊंचागांव मझरे के एक घर में एनआईए टीम पहुंची। टीम ने घर में तलाशी ली। बुधवार को सुबह 5 बजे एनआईए के टीम बाजपुर पुलिस को साथ लेकर ऊंचा गांव निवासी गुरविंदर सिंह पुत्र लखविंदर सिंह के फार्म हाउस पर पहुंची। एनआईए की टीम ने लोकल पुलिस को घर के दरवाजे पर ही रोक दिया और खुद घर के अंदर दाखिल हो गई। टीम ने घर की तलाशी ली तो उस समय वहां गुरविंदर की पत्नी मंदीप कौर और सास सुखप्रीत कौर के अलावा दोनों बेटियां थीं। एनआईए की टीम को यूं अचानक आते देखकर परिवार में खलबली मच गयी।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड: नंदी देवी हत्याकांड का खुलासा। बीड़ी बनी हत्या की वजह, हत्यारे ने बताई उस दिन की पूरी घटना..

महिला दरोगा की मौजूदगी में एनआईए ने मंदीप के बैंक खातों, संपत्ति और आय के स्रोतों के बारे में जानकारियां जुटाई। टीम ने मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे भी चेक किए और डीवीआर जांच के लिए कब्जे में ले ली। टीम ने बच्चियों से भी कुछ जानकारियां जुटाई। गुरविंदर के आवास पर एनआइए टीम के पहुंचने की भनक लगने पर लोग वहां एकत्र होना शुरू हो गए। लेकिन पुलिस ने उन्हें वहां फटकने तक नहीं दिया। करीब 10 घंटे लंबी पूछताछ के बाद टीम वापिस अपने मुख्यालय रवाना हो गई। कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि एनआईए अधिकारियों के सर्च अभियान की सूचना मिली थी। अधिकारियों के आदेश पर पुलिस टीम सहयोग के लिए भेजी गई थी। एसएसपी उधम सिंह नगर मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पूरे देश में 122 जगह एनआईए ने छापेमारी की है। एनआईए को बाजपुर निवासी गुरविंदर सिंह की गतिविधियां संदिग्ध होने का इनपुट मिला था। जिस पर टीम ने गुरविंदर के घर सर्च अभियान चलाया है।

यह भी पढ़ेंः 22 मई को खुलेंगे भगवान मदमहेश्वर के कपाट, तैयारियां शुरू..

केंद्रीय जांच एजेंसी से मिले इनपुट के अलावा गुरिवंदर के फेसबुक एकाउंट ने भी उसकी भूमिका को शक के दायरे में ला खड़ा किया है। फेसबुक पर गुरिवंदर ने अपने नाम के साथ खालसा जोड़ा है। उसने कई आपित्तजनक पोस्ट भी शेयर की है। केंद्रीय जांच एजेंसियों से एनआईए को इनपुट मिला था कि विदेशों में बैठे लोग नशे की तस्करी के साथ ही देश में टेरर फंडिंग कर रहे थे। ऐसे ही चिह्नित संदिग्धों की सूची में बाजपुर के ग्राम ऊंचावाला निवासी गुरविंदर सिंह का नाम भी शामिल है। गुरिवंदर की फेसबुक प्रोफाइल पर भी कई आपत्तिजनक पोस्टें हैं। खासकर किसान आंदोलन के दौरान उसने सरकार विरोधी पोस्टें शेयर करने में काफी दिलचस्पी दिखाई है। कृषि कानूनों को लेकर चले आंदोलन में सरकार विरोधी रुख ने उसकी भूमिका पर सवालिया निशान लगा दिए। गुरिवंदर को खुद तो लंदन में रहता है, जबकि उसके पिता लखिवंदर और छोटा भाई कनाडा में रह रहा है। पिता लखविंदर दस दिन पूर्व ही कनाड़ा गए थे। इनपुट के आधार पर एनआइए टीम जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः SBI प्रबंधक ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, 6 मई को गार्ड ने पेट्रोल डालकर लगाई थी आग..

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X