बजट सत्र में प्रतिभाग करने भराड़ीसैंण पहुंचे राज्यपाल, पुलिस के जवानों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर…

0

भराडीसैंण। उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र सोमवार 13 मार्च से शुरू हो रहा है। जो 18 मार्च तक चलेगा। विधानसभा में प्रतिभाग करने राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह से. नि. रविवार को भराड़ीसैंण पहुंचे। भराड़ीसैंण हैली पैड पर पुलिस के जवानों ने राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। विधानसभा अध्यक्ष ॠतु खंडूड़ी भूषण सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ॠतु भूषण खंडूड़ी ने प्रदेश में सुख शांति हेतु विधानसभा में हवन पूजन किया गया।

विधानसभा में बजट सत्र को लेकर सुरक्षा और विधि व्यवस्था को कायम रखने के लिए पूरे विधानसभा क्षेत्र में 4 जोन और 7 सेक्टर बनाए गए है। इनमें 4 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक,13 पुलिस उपाधीक्षक, 25 इन्सपेक्टर, 60 एसआई, 140 एएसआई, 250 कांस्टेबल, 5 कंपनी पीएसी के अतिरिक्त एलआईयू एवं फायर सर्विसेस कार्मिक तैनात रहेंगे। इसके अलावा चप्पे चप्पे पर सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी रखी जाएगी।

भराडीसैंण विधानसभा परिसर में रविवार को डीजीपी अशोक कुमार एवं जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने सुरक्षा में तैनात पदाधिकारियों की ब्रीफिंग की। उन्होंने प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी को किसी भी हाल में अनधिकृत व्यक्ति को विधान मंडल परिसर में प्रवेश ना करने के निर्देश दिए।

सचिवालय, विधान सभा, विधान परिषद क्षेत्र में प्रवेश पास आवश्यक है। इसके अलावा सुरक्षा कार्मिकों को निर्धारित समय पर अपने प्रतिनियुक्ति स्थलों पर उपस्थित रहने के भी निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों, कार्मिकों को त्रुटिरहित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। इस मौके पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के सभी वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X