स्पोर्ट्स अथॉरिटी में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन…

0

Sarkari Naukri: युवाओं के लिए काम की खबर है। स्पोर्ट्स अथॉरिटी में सरकारी नौकरी निकली है। इच्छुक उम्मीदवारों इन पदों के लिए 31 मार्च 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कोच के कुल 152 रिक्त पदों को भरा जाएगा। वह आधिकारिक वेबसाइट sportsauthorityofindia.nic.in के जरिए आवेदन कर सकते है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार भारत सरकार के खेल एवं युवा मंत्रालय के अधीन भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआइ) में कोचिंग कैडर में विभिन्न ग्रेड में संविदा के आधार पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। विभिन्न 23 खेलों/विधाओं के लिए खेलों के लिए कोच, सीनियर कोच, चीफ कोच और हाई पर्फॉर्मेंस कोच के कुल 152 पदों पर भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है। आज, यानि की 3 मार्च 2023 को शाम 5 बजे तक आवेदन की लास्ट डेट थी। जिसे अब बढ़ा दी है।

बताया जा रहा है कि भारतीय खेल प्राधिकारण में कोच, सीनियर कोच, चीफ कोच और हाई पर्फॉर्मेंस कोच पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित खेल में द्रोणाचार्य पुरस्कृत या ओलंपिक या सम्बन्धित खेलों में भाग लिया होना चाहिए या सम्बन्धित खेल में कोचिंग का डिप्लोमा या समकक्ष योग्यता प्राप्त किया होना चाहिए। साथ ही, सम्बन्धित खेल में 1 या 2 या 3 या 5 वर्ष (पदों के अनुसार अलग-अलग) का अनुभव होना वांछनीय है। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 45 वर्ष / 50 वर्ष / 60 वर्ष (पदों के अनुसार अलग-अलग) होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट sportsauthorityofindia.nic.in पर जाएं।
होम पेज पर दिए गए जॉब्स सेक्शन में जाएं।
कोच भर्ती के लिए नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।
अब एक पीडीएफ आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
उसे अच्छे से पढ़ें और आवेदन करें।

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

हिलवाणी में आपका स्वागत है |

X